मुख्यपृष्ठ देश-समाज राजनीति फैक्ट-चेक हास्य व्यंग्य

May 1, 2020

NDTV के प्रोपेगैंडा पत्रकार रवीश के ‘अनुराग मिश्रा’ शाहरूख पठान पर चार्जशीट फाइल, दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में चलाई थी गोलियाँ

Image SEO Friendly

यह वही शाहरुख है जिसे NDTV के प्रोपेगैंडा पत्रकार रवीश कुमार ने अनुराग मिश्रा साबित करने की कोशिश की थी। हालाँकि यह उसी समय स्पष्ट हो चुका था कि बंदूक से आठ राउंड फायरिंग करने वाला व्यक्ति मोहम्मद शाहरुख पठान था ना कि अनुराग मिश्रा।

दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों में पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने वाले मोहम्मद शाहरूख पठान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। शाहरुख के अलावा दिल्ली पुलिस ने कलीम अहमद और इश्तियाक मलिक के खिलाफ भी चार्जशीट दायर की है। इनमें से कलीम अहमद कैराना का रहने वाला है।

इसी शाहरूख पठान ने हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया और अन्य लोगों पर गोली चलाई थी। पुलिस ने हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर गोली चलाने वाले शाहरुख पठान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में 350 पृष्ठों से अधिक का आरोप पत्र दाखिल किया है।

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में 23 और 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे से ठीक पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा हुई थी। इस दौरान जाफराबाद-मौजपुर इलाके में लोगों को भड़काने और हलवदार पर पिस्तौल तानने के आरोपित शाहरुख को यूपी के शामली से 3 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।
Image SEO Friendly

यह वही शाहरूख पठान है जिसे NDTV के प्रोपेगैंडा पत्रकार रवीश कुमार ने अनुराग मिश्रा साबित करने की कोशिश की थी। हालाँकि यह उसी समय स्पष्ट हो चुका था कि बंदूक से आठ राउंड फायरिंग करने वाला व्यक्ति मोहम्मद शाहरुख पठान था ना कि अनुराग मिश्रा। इस मामले में शाहरुख के पास से 7.65 की एक पिस्तौल तथा दो कारतूस जब्त किए गए थे। रवीश कुमार ने विस्तृत रूप से बताया कि उसे मॉडलिंग का शौक है, वह टिक टॉक पर वीडियो बनाता था और उसने एक म्यूजिक एलबम भी बनाई है। 

No comments:

Post a Comment

कमेन्ट पालिसी
नोट-अपने वास्तविक नाम व सम्बन्धित आर्टिकल से रिलेटेड कमेन्ट ही करे। नाइस,थैक्स,अवेसम जैसे शार्ट कमेन्ट का प्रयोग न करे। कमेन्ट सेक्शन में किसी भी प्रकार का लिंक डालने की कोशिश ना करे। कमेन्ट बॉक्स में किसी भी प्रकार के अभद्र भाषा का प्रयोग न करे । यदि आप कमेन्ट पालिसी के नियमो का प्रयोग नही करेगें तो ऐसे में आपका कमेन्ट स्पैम समझ कर डिलेट कर दिया जायेगा।