मुख्यपृष्ठ देश-समाज राजनीति फैक्ट-चेक हास्य व्यंग्य

May 1, 2020

मेरठ-तहजीब रिपोर्टर राशिद ने कहा,भगवा झंडा लगा कर बेच रहा है सब्ज़ी, मेरठ पुलिस ने कहा- उसे अनुमति है

Image SEO Friendly

ट्विटर पर तहजीब टीवी के रिपोर्टर राशिद ने एक ऐसे व्यक्ति की शिकायत कर कार्रवाई की माँग की जिसने अपने सब्जी के ठेले पर भगवा झंडा लगा रखा था। जॉंच के बाद मेरठ पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति को लॉकडाउन में सामान बेचने की अनुमति प्राप्त है।

तहजीब टीवी के रिपोर्टर राशिद ने मेरठ में भगवा झंडा लगाकर सब्जी बेचने वाले की गई शिकायत सोशल मीडिया के जरिए की। शुरुआत में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई की बात कही। बाद में जाँच में मेरठ पुलिस ने पाया कि उस सब्जी बेचने वाले के पास देशव्यापी बंद के दौरान सब्जी बेचने का पास मौजूद था।

दरअसल ट्विटर पर तहजीब टीवी के रिपोर्टर राशिद ने एक ऐसे व्यक्ति की शिकायत कर कार्रवाई की माँग की जिसने अपने सब्जी के ठेले पर भगवा झंडा लगा रखा था। तहजीब रिपोर्टर ने यह वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए तमाम पुलिस अकाउंट को टैग करते हुए लिखा- “कंकरखेड़ा क्षेत्र के गुरु नानक बाजार में ठेले पर सब्जी विक्रेता भगवा रंग का ध्वज लगाकर सब्जी बेच रहे है!”

#मेरठ

कंकरखेड़ा क्षेत्र के गुरूनानक बाजार में ठेले पर सब्जी विक्रेता भगवा रंग का ध्वज लगाकर
सब्जी बेच रहे है !@meerutpolice@MP_Meerut@meeruttraffic@igrangemeerut@adgzonemeerut@DmMeerut@dgpup@Uppolice@UPGovt#TehzeebTvIndia #रिपोर्टर-राशिद pic.twitter.com/Yuh7adJcz2
— Tehzeeb TV India (@TehzeebTvIndia) May 1, 2020
UP पुलिस ने इस पर जवाब देते हुए मेरठ पुलिस को टैग कर इसकी जाँच करने के निर्देश दिए। इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने आपत्ति जताते हुए उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि इन पर भी कार्रवाई करें।

उपरोक्त प्रकरण के सम्बन्ध में थाना प्रभारी कंकरखेडा को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है ।
Sir ..yah vyakti bhagwa rang pehenkar dikhayi Diya...avashyak karyavahi Kare??

View image on Twitter

311 people are talking about this

Image SEO Friendly

इसके कुछ देर बाद ही मेरठ पुलिस ने ट्वीट करते हुए स्पष्ट किया कि सब्जी बेचने वाले के पास लॉकडाउन के दौरान सब्जी बेचने के लिए आवश्यक पास मौजूद हैं। मेरठ पुलिस ने लिखा, “उक्त व्यक्ति को लॉकडाउन में सामान बेचने की अनुमति प्रदान है। सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन का पालन करने हेतु निर्देशित किया गया है।”
उक्त व्यक्ति को लॉकडाउन मे सामान बेचने की अनुमति प्रदान है, सोशल डिस्टेंसिंसग व लॉकडाउन का पालन करने हेतु निर्देशित किया गया है।

1,421 people are talking about this
उल्लेखनीय है कि हाल में मुस्लिमों ने सोशल मीडिया के जरिए झारखंड जैसे राज्य में हिन्दू प्रतीक और भगवा झंडा देखकर उन पर कार्रवाई करने की माँग की। झारखंड में पुलिस ने कई दुकानों से हिन्दू संगठनों के पोस्टर्स हटा दिए।

सोशल मीडिया पर झारखंड में फल बेचने वाले दुकानदारों की तस्वीरों पर झारखंड पुलिस को टैग करते हुए ‘शिकायत‘ दर्ज की गईं। हालाँकि, पुलिस ने भी यह पूछने के बजाए कि दुकान पर हिन्दू संगठन के नाम से किसी की धार्मिक भावनाएँ कैसे आहत हो सकती हैं? सीधे यह सूचना दी कि दुकानों से ऐसे बैनर हटवा दिए गए हैं।

इसी क्रम में तहजीब रिपोर्टर ने भी आज यह पहल की थी। हालाँकि, पुलिस ने जाँच के बाद स्पष्ट किया कि सब्जी बेच रहे व्यक्ति को सब्जियाँ बेचते टाइम लॉकडाउन के नियमों का पालन करने सम्बन्धी निर्देश दे दिए गए हैं ।

No comments:

Post a Comment

कमेन्ट पालिसी
नोट-अपने वास्तविक नाम व सम्बन्धित आर्टिकल से रिलेटेड कमेन्ट ही करे। नाइस,थैक्स,अवेसम जैसे शार्ट कमेन्ट का प्रयोग न करे। कमेन्ट सेक्शन में किसी भी प्रकार का लिंक डालने की कोशिश ना करे। कमेन्ट बॉक्स में किसी भी प्रकार के अभद्र भाषा का प्रयोग न करे । यदि आप कमेन्ट पालिसी के नियमो का प्रयोग नही करेगें तो ऐसे में आपका कमेन्ट स्पैम समझ कर डिलेट कर दिया जायेगा।