मुख्यपृष्ठ देश-समाज राजनीति फैक्ट-चेक हास्य व्यंग्य

May 1, 2020

असम की मस्जिद में सामूहिक नमाज रुकवाने पर हमला, गोधरा में कंटेनमेंट जोन सील करने पहुँची पुलिस पर पथराव

Image SEO Friendly

गोधरा के पंचमहल में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच उस समय झड़प हो गई जब पुलिस कंटेनमेंट जोन इलाके को सील करने पहुँची थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। हालात काबू करने के लिए पुलिस को आँसू गैस का प्रयोग करना पड़ा।

लॉकडाउन के बीच पुलिस पर हमले का सिलसिला जारी है। गुजरात के गोधरा में कंटेनमेंट जोन सील करने पहुॅंची पुलिस पर पथराव किया गया। वहीं असम की एक मस्जिद में पुलिस ने जब लोगों को सामूहिक रूप से नमाज अदा करने से रोका तो उन्होंने हमला कर दिया। हमले में पॉंच पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि गोधरा में एक अधिकारी के घायल होने की सूचना है।

See Dainik Jagran News's other Tweets
जानकारी के मुताबिक असम के लखीमपुर जिले के दक्खिन पंडोवा गाँव की एक मस्जिद में गुरुवार रात को कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर नमाज अदा करने के लिए एकत्र हो गए। जानकारी मिलने पर नाओबीचा पुलिस चौकी के प्रभारी बिस्वजीत नाथ एक पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुँचे।

पुलिस ने मस्जिद के अंदर इमाम सहित 12 लोगों को मौके पर पाया। पुलिस ने सभी को लॉकडाउन का हवाला देते हुए इकट्ठा न होने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मस्जिद में पहुँचने से पहले इलाके में खुल रहे एक बाजार को पुलिस की टीम ने तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया। इसके बाद जैसे ही पुलिस की टीम मस्जिद से निकली उस पर पथराव शुरू हो गया। इसमें ग्राम प्रधान सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पथराव में पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

इसके बाद गाँव में भारी पुलिस तैनात कर दी गई है। वहीं पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मस्जिद के इमाम सहित 12 लोगों के खिलाफ लखीमपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही पुलिस अब मामले की जाँच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस को मस्जिद में नमाजियों के जुटने की जानकारी गाँव के प्रधान ने ही दी थी।

लखीमपुर के पुलिस अधीक्षक राजवीर ने पीटीआइ से कहा, “ऐसे समय में जब पूरा राज्य लॉकडाउन मानदंडों का पालन कर रहा है, ऐसी घटना अवांछित है और हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।” एक अन्य अधिकारी ने कहा, “ग्राम प्रधान अब्दुल जलील फ़ारशी और ग्राम रक्षा दल ने उन्हें मस्जिद का दौरा न करने के लिए कई बार कहा और उनसे घरों में नमाज़ अदा करने को कहा। लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी और उन्हें अपमानित करने के साथ-साथ धमकी भी दी गई।”

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक असम में कोरोना से एक की मौत है। अब तक राज्य में संक्रमण के 42 मामले सामने आए हैं। 29 लोग अस्पतालों से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं।

वहीं गुजरात के गोधरा के पंचमहल में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच उस समय झड़प हो गई जब पुलिस कंटेनमेंट जोन इलाके को सील करने पहुँची थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। हालात काबू करने के लिए पुलिस को आँसू गैस का प्रयोग करना पड़ा। पथराव में पुलिस निरीक्षक एमपी पांड्या घायल हो गए, उनके सिर में हल्की चोट आई है।

No comments:

Post a Comment

कमेन्ट पालिसी
नोट-अपने वास्तविक नाम व सम्बन्धित आर्टिकल से रिलेटेड कमेन्ट ही करे। नाइस,थैक्स,अवेसम जैसे शार्ट कमेन्ट का प्रयोग न करे। कमेन्ट सेक्शन में किसी भी प्रकार का लिंक डालने की कोशिश ना करे। कमेन्ट बॉक्स में किसी भी प्रकार के अभद्र भाषा का प्रयोग न करे । यदि आप कमेन्ट पालिसी के नियमो का प्रयोग नही करेगें तो ऐसे में आपका कमेन्ट स्पैम समझ कर डिलेट कर दिया जायेगा।